Monday, May 20, 2024
Homeখেলাदुनिया के 7 खतरनाक पहाड़ों को जीतने वाली अनिता कुंडू के लिए...

दुनिया के 7 खतरनाक पहाड़ों को जीतने वाली अनिता कुंडू के लिए बधाईयों का तांता

हरियाणा की बहादुर बेटी अनिता कुंडू को एडवेंचर का सबसे बड़ा अवॉर्ड ”तेनजिंग नोर्ग नेशनल अवॉर्ड” मिलने पर बधाइयों का तांता शुरू हो गया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फेसबुक पोस्ट के जरिए हरियाणा की बेटी को बधाई दी है. और भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अनिता कुंडू को बधाई देते हुए फेसबुक पर लिखा…

हरियाणा का गर्व, बेटी अनीता कुंडू को एडवेंचर का सबसे बड़ा अवार्ड ‘तेनज़िंग नोर्ग नेशनल अवार्ड’ मिलने पर बधाई।
आप ने अपनी हिम्मत और जज्बे से अनेक बाधाओं को पार कर ऊंची-ऊंची चोटियां फतेह कर देश-प्रदेशवासियों को सदैव गौरवान्वित किया है।
भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

इससे पहले अवॉर्ड की घोषणा होने पर बीजेपी के नये प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने भी अनिता कुंडू को बधाई दी. और नई चुनौतियों पर सफलता हासिल करने की उम्मीद जताई. ओपी धनखड़ ने फेसबुक पोस्ट में लिखा…

विश्वप्रसिद्ध पर्वतारोही हरियाणा की बेटी अनिता कुंडू जी को एडवेंचर का सबसे बड़ा अवार्ड “तेनज़िंग नोर्ग नेशनल अवार्ड” मिलने पर बधाई।
मुझे पूर्ण विश्वास है कि भविष्य में भी आप पूरी मेहनत और लगन से सफलताओं के नए आयाम प्राप्त करती रहेंगी।

 

अनिता कुण्डू का चयन अबकी बार तेनज़िंग नोर्गे नेशनल अवार्ड के लिए किया गया है। पर्वतारोहण में इनकी उपलब्धियों को देखते हुए चयन समिति ने इनके नाम का चयन किया था, जिसपर खेल मंत्री किरिन रिजिजू ने अनिता के नाम पर मोहर लगा दी। ये अर्जुन अवॉर्ड के बराबर का अवॉर्ड है। प्रधानमंत्री की उपस्थिति में राष्ट्रपति के हाथों ये सम्मान मिलता है। 29 अगस्त को खेल दिवस के मौके पर ये दिया जाता है। इसमें सर्टिफिकेट के साथ एक मोवमेंटो दिया जाता है। अबकी बार इस अवॉर्ड के लिए 5 लाख से बढ़ाकर 15 लाख रुपए देने पर विचार किया जा रहा है।

ये पर्वतारोहण के साहसिक खेल में भारत सरकार की तरफ से दिया जाने वाला सबसे बड़ा अवॉर्ड है। इस बार कोरोना की वजह से ये अवॉर्ड कार्यक्रम वर्चुअल तरीके से ही किया जाएगा.

 

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular