Monday, March 4, 2024
Homeরাজ্যSYL पर हरियाणा-पंजाब आमने-सामने, पंजाब के सीएम पर जुबानी हमला तेज

SYL पर हरियाणा-पंजाब आमने-सामने, पंजाब के सीएम पर जुबानी हमला तेज

सिरसा/अमर सिंह ज्यानी

SYL के मुद्दे को लेकर एक बार फिर से पंजाब और हरियाणा के नेताओं में जुबानी जंग छिड़ गई है। पंजाब जहां SYL का पानी हरियाणा को देने से बार बार मना कर रहा है वहीं हरियाणा के नेता पंजाब के नेताओं को नसीहत देते नजर आ रहे हैं। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने दूसरे दिन भी लगातार पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह पर जवाबी हमला बोला। मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि SYL के मुद्दे को लेकर पंजाब सीएम अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि SYL पर हरियाणा का हक़ है और सुप्रीम कोर्ट ने भी हरियाणा के पक्ष में अपना फैसला सुनाया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा SYL का पानी लेकर ही रहेगा। उन्होंने कहा कि पानी राष्ट्रीय संपत्ति है इस पर रोक लगाना गलत है।


चौधरी रणजीत सिंह शनिवार को अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। मंत्री रणजीत सिंह ने कोरोना के बढ़ते मामले देख अपने अगले दो दिनों के कार्यकर्मों को भी रद्द कर दिये हैं। रणजीत सिंह ने पंजाब सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि पंजाब सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकार करे। उन्होंने कहा कि पंजाब सीएम रोजाना SYL को लेकर बयानबाजी कर रहे हैं, लेकिन वे जिम्मेवारी से बयान दें। उन्होंने कहा कि कावेरी नदी का मामला भी सुलझा लिया गया था इसी तरह SYL का मामला भी जल्द सुलझा लिया जाएगा।

रणजीत सिंह ने कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा हरियाणा के सीएम मनोहर लाल को पंजाब के विचार को समझने के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पंजाब हरियाणा और राजस्थान के पानी को दबाकर बैठा है। उन्होंने कहा कि SYL के मामले में प्रकाश सिंह बादल ने भी खूब राजनीति की लेकिन वे आज सीएम नहीं है और उसके बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह भी SYL के मुद्दे को लेकर राजनीति कर रहे हैं, वे भी सीएम नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट और केंद्र सरकार का फैसला है जिसे पंजाब सरकार को भी स्वीकार करना होगा।

इससे पहले दुष्यंत चौटाला भी SYL के पानी को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री पर निशाना साध चुके हैं.

हरियाणा के युवाओं को जल्द मिलेगा 75 फीसदी आरक्षण-दुष्यंत


बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने 26 अगस्त से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना काल में 2 दिन का सत्र रखा गया है. उन्होंने कहा कि 2 दिन के सेशन में क्या मुद्दे रहेंगे, उस पर स्पीकर और सीएम विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ महत्वपूर्ण मुद्दे होंगे तो 1 दिन का सेशन बढ़ाया भी जा सकता है।

रणजीत सिंह ने हरियाणा में बढ़ते कोरोना के मामलों पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कोरोना के और भी मामले बढ़ेंगे इसलिए आमजनों को कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों की पालना करनी चाहिए।

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular