Monday, March 4, 2024
Homeরাজ্যयमुनानगर में बारिश ने मचाई तबाही, घर-घर घुसा पानी

यमुनानगर में बारिश ने मचाई तबाही, घर-घर घुसा पानी

यमुनानगर/देवीदास शारदा:भारी वर्षा के चलते जहां सोम नदी उफान पर है दर्जनों गांव में पानी घुस चुका है वहीं शहर के हालात भी बिगड़ने लगे हैं ।यमुनानगर के कई इलाकों में वर्षा के चलते गलियों ने नहरों का रूप ले लिया है। पानी लोगों के घरों में घुस चुका है जिससे लोगों का भारी नुकसान हुआ है ।

 

शहरों में पानी निकासी के उचित प्रबंध न होने के कारण पानी लोगों के घरों में भी जा घुसा। इलाकों में गलियों ने नहरों का रूप धारण कर लिया है। लोग अपने घरों में से पानी निकालते नजर आ रहे हैं। लेकिन पानी लगातार बढ़ रहा है जिससे लोगों के सामान का भी नुकसान हो रहा है। वही सोम नदी उफान पर आने से छछरौली एवं बिलासपुर के दर्जनों गांव पानी से प्रभावित हैं। पानी अब नदी से निकलकर गांव एवं सड़कों पर आ गया है। जिसके चलते यातायात अवरुद्ध हो रहा है इससे कई सड़कें क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। आसपास के ग्रामीण लोगों को रास्ता दिखा कर सड़कों में गिरने से बचाने का प्रयास करते नजर आ रहे हैं।

रविवार को जहां भारी वर्षा के चलते सोम नदी में 20000 क्यूसेक तक पानी आया था वही आज भी सोम नदी में 14000 क्यूसेक से अधिक पानी चल रहा है और 10,000 से अधिक पानी खतरे के स्तर को पार किया माना जाता है। यमुनानगर में अलग-अलग इलाकों में वर्षा का पानी बढ़ने से लोग परेशान एवं चिंतित हैं लोगों का कहना है कि प्रशासन ने समय रहते पूरे इंतजाम किए होते तो यह हालात ना बनते। यमुनानगर वार्ड नंबर 15 विजय कॉलोनी के लोगों का कहना है कि वह पिछले 20 वर्षों से परेशान हैं लेकिन पानी निकासी का कोई प्रबंध नहीं है।

 

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular