Monday, March 4, 2024
Homeদেশजनता ने बीजेपी की नीतियों के विरोध में किया मतदान-दीपेंद्र

जनता ने बीजेपी की नीतियों के विरोध में किया मतदान-दीपेंद्र

रोहतक/दीपक भारद्वाज/डेस्क: महाराष्ट्र की सत्ता की जंग इस वक्त हरियाणा के सियासत पर भी हावी दिखाई दे रहा है। बीजेपी जहां कांग्रेस पर निशाना साध रही है, वहीं कांग्रेस बीजेपी पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप रही है। कांग्रेस के पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में सरकार बनना लोकतंत्र पर दाग है लेकिन ये दाग महाराष्ट्र में नहीं लग पाएगा। दीपेंद्र हुडडा आज अपने दादा स्वर्गीय चौधरी रणबीर सिंह की जयंती पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। इस दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा एकमात्र ऐसा प्रदेश है जहां बीजेपी की सरकार होने के बावजूद भी हार पर मंथन चल रहा है, क्योंकि जनता ने बीजेपी की नीतियों के विरोध में मतदान किया था।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा,’महाराष्ट्र में धनबल के आधार पर बीजेपी सत्ता बनाना चाहती है जिसके चलते लोकतंत्र की बदनामी हुई है। बीजेपी ने सीबीआई और ईडी जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग कर विधायकों को अपने पक्ष में करने का प्रयास किया है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला लिया है, वो स्वागत योग्य है’। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की तरह महाराष्ट्र में बीजेपी अपना सिक्का नहीं चला पाएगी और महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी।

दीपेंद्र हुड्डा ने प्रदेश सरकार पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता ने बीजेपी की विरोध में मतदान किया, लेकिन जन भावनाओं के विपरीत प्रदेश में बीजेपी और जेजेपी की सरकार बन गई। उन्होंने कहा कि विडंबना ये है कि सरकार होते हुए भी बीजेपी अपनी हर के मंथन में जुटी हुई है। दीपेंद्र ने कहा कि बीजेपी को भी पता है कि प्रदेश की जनता ने उनके विरोध में मतदान किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनना लोकतंत्र पर दाग है, लेकिन महाराष्ट्र में ऐसा नहीं हो पाएगा।

हालांकि अभी महाराष्ट्र में सियासी संकट बरकरार है, फ्लोर टेस्ट के बाद ये तय होगा की किसकी सरकार बनेगी, इससे पहले डिप्टी सीएम पद से अजित पवार ने इस्तीफा दे दिया है। लेकिन महाराष्ट्र की सियासत पर हरियाणा में जंग जारी है।

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular