Sunday, September 8, 2024
Homeদেশखत्म होगा 'गृहयुद्ध', फिर से साथ होंगे अजय और अभय!

खत्म होगा ‘गृहयुद्ध’, फिर से साथ होंगे अजय और अभय!

दिल्लीः जन आशीर्वाद यात्रा को मिल रहे अपार जन समर्थन के बीच अभय चौटाला के बयान से हरियाणा की सियासत में नया मोड़ आ गया है. दिल्ली पहुंचे अभय चौटाला ने खाप प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए ये इशारा किया की आने वाले समय में इनेलो और जेजेपी एक साथ चुनावी मैदान में दिखाई दे सकते हैं. अभय चौटाला ने कहा कि उन्हें महागठबंधन को लेकर खाप पंचायत का हर फैसला मंजूर है और दोनों परिवारों के एक होने का फैसला वो अजय‌ चौटाला पर छोड़ते हैं.

खाप नेता रमेश दलाल ने बताया कि 26 अगस्त को उन्होंने अभय चौटाला से मुलाकात की थी. उनकी मुहिम चौटाला परिवार को एक करने की है और विपक्षी दलों को महागठबंधन में लाने की है ताकि हरियाणा से नया संदेश देश को मिले.

वहीं खाप नेताओं के सुझाव पर दुष्यंत का जवाब भी सामने आ गया है. दुष्यंत का कहना है कि ऐसा फैसला एक मिनट और एक दिन में नहीं होता. अजय चौटाला से बात करके चर्चा की जाएगी.

2014 विधानसभा चुनाव में 19 सीटे जीतने के बाद विपक्ष की भुमिका निभाने वाली इनेलो 5 साल में खत्म होते-होते गृहयुद्ध की भेंट चढ़ गई, लेकिन 2019 विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही दोनों परिवारों का एक साथ होने का ये फैसला राजनीति के समीकरणों को बदलने का पूरा मादा रखता है और इससे विधानसभा मैदान कहीं न कहीं जीत के करीब खड़ी बीजेपी को टक्कर मिल सकती है.

SHARE
RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular