Saturday, February 24, 2024
Homeরাজ্যपीएम मोदी के जन्मदिन पर मनाया जाएगा 'युवा प्रेरणा दिवस', सीएम भी...

पीएम मोदी के जन्मदिन पर मनाया जाएगा ‘युवा प्रेरणा दिवस’, सीएम भी होंगे शामिल

फरीदाबाद/देवेंद्र कौशिक: फरीदाबाद के जे.सी. बोस वाईएमसीए विश्वविद्यालय में 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य पर आत्म-निर्भर भारत अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य के साथ ‘युवा प्रेरणा दिवस’ के रूप में मनायेंगे। इस अभियान में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ऑनलाईन हिस्सा लेंगे।

इस संबंध में जानकारी देते हुए कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि आत्म-निर्भर भारत अभियान देश को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शी सोच है। उनका संपूर्ण जीवन और एक साधारण पृष्ठिभूमि से देश के प्रधानमंत्री बनने तक के सफर का संघर्ष युवाओं के लिए प्रेरणा है। देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए उनकी दूरदर्शी सोच और मिशन का समर्थन करने के लिए विश्वविद्यालय ने 17 सितंबर 2020 का दिन ‘युवा प्रेरणा दिवस’ के रूप में मनाने की पहल की है।

कुलपति ने बताया कि इस दिन विश्वविद्यालय परिवार से जु़ड़ा प्रत्येक सदस्य ‘लोकल के लिए वोकल’ बनने और अगले 12 महीनों तक हर महीने की 17वीं तारीख को एक ‘मेक-इन-इंडिया’ उत्पाद खरीदने का प्रण लेगा। कुलपति ने आत्म-निर्भर अभियान को जन आंदोलन का रूप देने के लिए सभी से विश्वविद्यालय की इस पहल से जुड़ने का आह्वान किया है।

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular