Saturday, February 24, 2024
Homeরাজ্যवहां साढ़े तीन हजार फैक्ट्रियां हैं, लेकिन NoC बेहद कम हुई हैं...

वहां साढ़े तीन हजार फैक्ट्रियां हैं, लेकिन NoC बेहद कम हुई हैं…

बहादुरगढ़/धर्मेंद्र गुलिया

बिना फायर एनओसी के चल रही फैक्ट्रियों पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी हो रही है. एसडीएम हितेन्द्र शर्मा ने फायर विभाग से सभी एनओसी का रिकॉर्ड मांग लिया है. एसडीएम हितेन्द्र शर्मा ने आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र में बनाए गए फायर स्टेशन ऑफिस का निरीक्षण भी किया.

निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने फायर अधिकारी से फायर एनओसी का रिकॉर्ड मुहैया कराने को कहा है. उन्होंने कहा कि उन सभी फैक्ट्रियों का रिकॉर्ड दिया जाए जिन्होंने फायर की एनओसी ले रखी है या फिर जिन्होंने लेने के बाद रिन्यू नहीं करवाई है.

फायर स्टेशन पहुंचे एसडीएम के सामने फायर अधिकारियों ने अपनी समस्याओं के बारे में भी बताया. फायर स्टेशन में आग लगने की स्थिति में पानी भरने की कोई व्यवस्था नहीं है. एक सबममिर्सबल पम्प था जो खराब हो चुका है. लेकिन नगर परिषद ने उसे ठीक नहीं करवाया. वॉटर स्टोरेज टैंक है लेकिन उसमें पानी का कनेक्शन ही नहीं है.

फायर स्टेशन की समस्याओं के समाधान के लिए एसडीएम ने नगर परिषद, फायर विभाग, जल आपूर्ति विभाग और एचएसआईआईडीसी की संयुक्त बैठक बुलाने की बात कही है ताकि समस्याओं का समाधान किया जा सके.

आपको बता दें कि बहादुरगढ़ में करीब साढ़े तीन हजार से ज्यादा छोटी-बड़ी फैक्ट्रियां चल रही हैं लेकिन फायर एनओसी बेहद कम संख्या में जारी हुई है. बहादुरगढ़ औद्योगिक क्षेत्र में आग की चपेट में आने से कई लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं.

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular