Sunday, March 3, 2024
Homeরাজ্যनरमे की फसल खराब होने पर मुआवजे की मांग, उपायुक्त ने किया...

नरमे की फसल खराब होने पर मुआवजे की मांग, उपायुक्त ने किया गांवों का दौरा

सिरसा/अमर सिंह ज्यानी

नरमे की फसल खराब होने पर स्पेशल गिरदावरी और मुआवजे की मांग जोर शोर से की जा रही है. सिरसा में इनेलो कार्यकर्ताओ ने लघु सचिवालय के बाहर रोष जताया. इनेलो कार्यकर्ताओ ने राज्यपाल के नाम  मांगो का एक ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा. इन लोगों ने जल्द से जल्द गिरदावरी कराए जाने की मांग की है.

इनेलो किसान सेल के जिला प्रधान ने बताया कि सिरसा जिले में नरमे और कपास की करीब 60 फीसदी फसल को नुकसान हुआ है. इन लोगों ने प्रति एकड़ 40 हजार रुपए के मुआवजे की मांग की है.

सिरसा जिले बरसात और अन्य बीमारियों से ख़राब हुई नरमा और कपास की फसल का जायजा लेने के लिए उपायुक्त रमेश चंद्र सम्बंधित विभाग के अधिकारियों के साथ गांवों में पहुंचे।
दड़बा कलां के बाद नाथूसरी कलां, नहराना और माखोसरानी पहुंचे। जहां उन्होंने प्रभावित फसल का जायजा लिया और किसानों से बात की।
डीसी को सामने देखकर किसानों ने मुआवजा देने की मांग उनके सामने रखी।  सिरसा उपायुक्त ने किसानों को कहा कि उन्हें चिंता करने की जरुरत नहीं, प्रशासन उनके साथ है।
नाथूसरी चौपटा क्षेत्र के किसानों से बात कर उपायुक्त ने सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने बताया कि कई जगह पर फसल प्रभावित हुई है। किसानों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।
RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular