Saturday, February 24, 2024
Homeরাজ্যहरियाणा में ध्वजारोहण की तस्वीरें

हरियाणा में ध्वजारोहण की तस्वीरें

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला में ध्वजारोहण के बाद स्वतंत्रता दिवस को कई मायनों में अलग और अहम बताया. उन्होंने कहा कि आजादी के साथ-साथ बहुत सारे ऐसे मुद्दे जो लंबे समय से पेंडिंग थे. उनसे भी आज हमारे देश को आजादी मिली है. उन्होंने कहा कि अपनी मर्जी से पढ़ने के लिए बेशक नई शिक्षा नीति हो, कई सालों से हमारे धर्म और आस्था का प्रतीक राम जन्मभूमि का निर्माण शुरू होना हो या फिर भ्रष्टाचार से आजादी हो, सबका साथ-सबका विकास के नारे पर केंद्र और प्रदेश सरकार काम कर रही है. इससे पहले सीएम मनोहर लाल ने पंचकूला सेक्टर 12 में शहीदों को नमन किया. साथ ही पौधारोपण भी किया. 

झंडा फहराने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे देश के जवानों और शहीदों का इस आजादी में एक अलग योगदान है जिन्हें कभी भी भुलाया नहीं जा सकता. मनोहर लाल ने कहा कि उन्हीं जवानों की वजह से आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं.

इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने याद दिलाया कि आज पंचकूला जिले का भी स्थापना दिवस है. पंचकूला के स्थापना दिवस पर सीएम ने पंचकूलावासियों को बधाई दी. और पंचकूला जिले में अलग-अलग कार्यक्रमों के माध्यम से स्थापना दिवस मनाने को कहा.

वहीं उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गुरुग्राम में झंडा फहराया.

पैर में चोट होने की वजह से अनिल विज ने झंडा नहीं फहराया. अंबाला में विधानसभा स्पीकर ज्ञानचन्द गुप्ता ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली.

भिवानी में विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा और फरीदाबाद में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने झंडा फहराया. जबकि जींद में महिला बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने और करनाल में युवा एवं खेल मामलों के मंत्री संदीप सिंह ने झंडा फहराया. जबकि रोहतक में अनूप धानक ने ध्वजारोहण किया.

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular