Saturday, February 24, 2024
Homeরাজ্যभिवानी में ऑनलाइन फ्रॉड, सब्जी मंडी व्यपारी के खाते से निकाले 5...

भिवानी में ऑनलाइन फ्रॉड, सब्जी मंडी व्यपारी के खाते से निकाले 5 लाख रुपये

भिवानी/रवि जांगड़ा

 

सब्जी व्यापारी से ऑनलाइन पैसे का फ्रॉड हुआ है। फ्रॉड करने वाले से बड़े ही शातिर तरीके से व्यापारी के खाते से पैसे निकाल लिए हालांकि खाताधारक के मोबाइल पर लगातार ओटीपी आते रहे और खाताधारक व्यापारी ने ओटीपी देखे ही नहीं. न ही ओटीपी की जानकारी किसी अन्य को दी. फिर भी उसके खाते से पैसे निकाल लिए.

भिवानी के एमसी कॉलोनी निवासी सब्जी मंडी व्यापारी अनिल कुमार ने टैक्स भरने के लिए अपने वकील से संपर्क किया था। वकील जब अनिल कुमार के खाते से टैक्स को वेरीफाई कर रहा था तो खाते से वेरिफिकेशन नहीं हुई। उन्होंने इस बात की जानकारी अनिल कुमार को दी। अनिल कुमार ने अपने खाते से वेरिफिकेशन करने के लिए खाते से डिटेल निकलवाई।

खाते की डिटेल आते ही अनिल कुमार के पांव के नीचे से जैसे जमीन ही खिसक गई हो। उसके खाते से 5 लाख रुपये की राशि गायब निकली। डिटेल देखने पर पता चला कि 5 लाख रुपये की राशि 30 अगस्त से 2 सितम्बर तक निकाली गई थी। जिसमें अधिकतर राशि ऑनलाइन खरीद करने पर खर्च की गई है। वहीं कुछ पैसा बिजली की कंपनी को भी गया है।

सब्जी मंडी व्यापारी अनिल कुमार ने बताया कि उन्होंने ओटोपी देखी ही नहीं, ऐसे में किसी को शेयर करना तो दूर की बात है। उन्होंने बताया कि 5 लाख रुपये की राशि उनके बैंक के खाते से निकले है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से पैसे वापिस दिलवाने की गुहार लगाई है।

वहीं सब्जी मंडी चौकी के प्रभारी उमेद कुमार ने बताया कि शिकायत उन्हें मिली है। उन्होंने बताया कि ऐसा लगता है कि बैंक कर्मी की मदद से फ्रॉड हुआ है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ा जाएगा।

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular