Sunday, September 8, 2024
Homeরাজ্যमोबाइल में नेटवर्क नहीं, कैसे ऑनलाइन पढ़ेंगे बच्चे ?

मोबाइल में नेटवर्क नहीं, कैसे ऑनलाइन पढ़ेंगे बच्चे ?

सिरसा/अमर ज्यानी: कोविड-19 के चलते लगभग पूरे विश्व मे लॉकडाउन हुआ और अब धीरे धीरे सब अनलॉक हो रहा है। अधिकतर चीजें अनलॉक हो चुकी हैं लेकिन स्कूल अभी भी बंद हैं,गनीमत ये है कि टेक्नोलॉजी के चलते बच्चों की ऑनलाइन पढाई जारी है लेकिन सिरसा के गॉव नेजाडेला खुर्द की बात करें तो यहां बच्चों की ऑनलाइन पढाई नहीं हो पा रही,वजह है गांव में किसी भी मोबाइल कम्पनी का टावर नहीं है यहां तक कि आसपास 2 किलोमीटर तक के एरिया में भी कोई टॉवर नहीं है जिस कारण बच्चों की ऑनलाइन पढाई बाधित हो रही है, मोबाइल इंटरनेट की रेंज न होने से बच्चे ऑनलाइन नही पढ़ पाते। गॉव वासी अपनी इसी समस्या को लेकर प्रशासन से और मोबाइल कंपनियों के अधिकारियों से भी मिल चुके हैं लेकिन अभी तक टॉवर नहीं लगा।इसी मांग को लेकर गॉव वासी एक बार फिर से गॉव की चौपाल पर एकत्रित हुए और गॉव के नजदीक टॉवर लगाए जाने की गुहार लगाई।गॉव की आबादी  2500 के करीब है।

10वीं कक्षा की छात्राओं ने बताया कि कोरोना के चलते स्कूल बंद हैं और उनकी पढ़ाई ऑनलाइन हो रही है लेकिन गॉव के नजदीक टॉवर न होने के कारण उन्हें ऑनलाइन पढ़ने में दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा है इसलिये वो प्रशासन से गुहार लगा रही हैं कि उनकी समस्या का हल करवाया जाए।

वही गॉव वालों का यही कहना है कि मोबाइल टॉवर न होने के चलते बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।उन्होंने बताया कि पास के गॉव में एक निजी कम्पनी का टॉवर है,जब उन्होंने कम्पनी के अधिकारियों से बात की तो कुछ समय तक तो उनके गॉव में रेंज सही से आई लेकिन उसके बाद फिर वही समस्या आने लगी।उन्होंने बताया कि यदि उनके गॉव में कम्पनी का टॉवर लग जाये तो उनकी समस्या का समाधान हो सकता है।

SHARE
RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular