Saturday, February 24, 2024
Homeরাজ্যमेट्रो अस्पताल ग्रुप के चेयरमैन पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

मेट्रो अस्पताल ग्रुप के चेयरमैन पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

फरीदाबाद/देवेंद्र कौशिक

डॉक्टरों को धरती का भगवान कहा जाता है और अस्पतालों का नया मंदिर. लेकिन इन दिनों अस्पतालों में धांधली की जैसी खबरें आ रही हैं, उससे भरोसा ही उठने लगता है. ताजा मामला मेट्रो अस्पताल ग्रुप का है.

मेट्रो अस्पताल के ही एमडी डॉ. एसएस बंसल ने मेट्रो अस्पताल ग्रप के चेयरमैन पुरुषोत्तम लाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. डॉ. एस.एस. बंसल ने मरीजों को चाइनीज स्टंट डालकर उनके महंगे बिल भी वसूलने के आरोप लगाए हैं। डॉ. बंसल ने कहा कि डॉक्टर पुरुषोत्तम लाल मरीजों का इलाज नोएडा स्थित मेट्रो हॉस्पिटल में करते रहे, जबकि हरियाणा सरकार से फरीदाबाद मेट्रो हॉस्पिटल के नाम पर फर्जी बिल बनाकर पैसे लेते रहे।

फरीदाबाद के सेंट्रल थाने में दर्ज एफ आई आर के मुताबिक डॉक्टर पुरुषोत्तम लाल और उनकी पत्नी समेत कई लोगों पर फरीदाबाद मेट्रो हॉस्पिटल के एमडी एसएस बंसल ने गंभीर आरोप लगाए थे।

मेट्रो अस्पताल ग्रुप के चेयरमैन पर ये हैं आरोप-

डॉ. एस.एस. बंसल ने कहा कि डॉक्टर पुरुषोत्तम लाल मरीजों का इलाज नोएडा स्थित मेट्रो हॉस्पिटल में करते रहे, जबकि हरियाणा सरकार से फरीदाबाद मेट्रो हॉस्पिटल के नाम पर फर्जी बिल बनाकर पैसे लेते रहे।

डॉ. एस.एस. बंसल ने मरीजों को चाइनीज स्टंट डालकर उनके महंगे बिल भी वसूलने के आरोप लगाए हैं। डॉक्टर बंसल की माने तो डॉक्टर पुरुषोत्तम लाल पर कई बड़े गंभीर आरोप हैं, जिसके चलते उन्हें हाईकोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिली।

 

हाईकोर्ट में क्या हुआ ?

डॉक्टर पुरुषोत्तम लाल ने हाईकोर्ट से अंतरिम जमानत मांगी थी लेकिन हाईकोर्ट ने बेल की याचिका कर दी। उसके बाद कोर्ट की तरफ से डॉक्टर लाल को गिरफ्तार करने के लिए अरेस्ट वारंट भी जारी कर दिए गए लेकिन पुलिस अभी तक पुरुषोत्तम लाल को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

क्या है विवाद ?

डॉक्टर बंसल ने फरीदाबाद मेट्रो हॉस्पिटल पर चल रहे विवाद के बीच कहा कि उनका समझौता तो हुआ है लेकिन उन्हें अभी कोई भी पैसा नहीं मिला है लेकिन डॉक्टर लाल यह कहते घूम रहे हैं कि उन्होंने हॉस्पिटल को ले लिया है।

इस बीच डॉक्टर बंसल ने डॉक्टर पुरुषोत्तम लाल पर यह भी आरोप लगाए हैं कि इतने महंगे दामों में हॉस्पिटल की बोली लगाई गई है उस हिसाब से यदि डॉक्टर पुरुषोत्तम लाल हॉस्पिटल को ले भी लेते हैं तो इस पैसे कुछ की भरपाई के लिए मरीजों पर पर ही आर्थिक बोझ बढ़ेगा और डॉक्टर लाल पहले भी इसी तरह से करते आए हैं।

 

क्या कहते हैं पुरुषोत्तम लाल?

वहीं, फरीदाबाद मेट्रो हॉस्पिटल में पहुंचकर डॉक्टर पुरुषोत्तम लाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनके बीच समझौता हो गया है और अब फरीदाबाद मेट्रो हॉस्पिटल को वह खुद चलाएंगे। अब देखना होगा कि क्या डॉक्टर पुरुषोत्तम लाल डॉक्टर बंसल द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों के बीच कौन सही है और कौन गलत।

 

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular