Sunday, September 8, 2024
Homeরাজ্যसोलिड वेस्ट मैनेजमेंट और वायु प्रदुषण की रोकथाम के लिए बैठक

सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट और वायु प्रदुषण की रोकथाम के लिए बैठक

पलवल/नितिन शर्मा

पलवल लघु सचिवालय में सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट और वायु प्रदुषण की रोकथाम की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए एक बैठक आयोजित की गई। उपायुक्त नरेश नरवाल ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शहर में कचरे के उठान की उचित व्यवस्था की जाए। किसी भी प्रकार का प्लास्टिक वेस्ट सडक़ों के किनारे नही पाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सोलिड वेस्ट का सही ढंग से निष्पादन होना चाहिए।

जिले में वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाए जाएं ताकि पर्यावरण को शुद्ध रखा जा सके। उपायुक्त ने कहा कि सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट नियम 2016 व वायु प्रदुषण के संदर्भ में नगराधीश और सबंधित एसडीएम की अध्यक्षता में निगरानी समिति गठित करें। नगर परिषद और पंचायतों के माध्यम से लोगों को स्वच्छता और वायु प्रदूषण की रोकथाम के बारे में जागरूकता पैदा करें।


बैठक के दौरान उपायुक्त नरेश नरवाल ने सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट के नियमों की अनुपालना करने, हाऊस होल्ड, कुल उत्पन्न अपशिष्ट की स्थिति का विवरण, डोर टू डोर कलेक्शन का विवरण, सोलिड-वेस्ट प्रोसेसिंग  की सुविधा, पब्लिक स्वीपिंग, सी एंड डी वेस्ट, जल निकायों में जाने वाले ठोस अपशिष्ट को रोकना, ठोस कचरे की पहचान और प्रसंस्करण, प्लास्टिक अपशिष्ट और अन्य ठोस अपशिष्ट चुनौतिया आदि के संबंध में संबंधित अधिकारियों के कार्यों की समीक्षा की।

उपायुक्त ने कहा कि संबंधित विभाग के अधिकारियों को अधिकारी अपने-अपने कार्यो से संबंधित विवरण शीघ्र उपलब्ध करवाएं

.

SHARE
RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular