Sunday, September 8, 2024
Homeরাজ্যकिरन रिजीजू का बड़ा ऐलान, लद्दाख और कश्मीर में बढ़ाएंगे खेल सुविधाएं

किरन रिजीजू का बड़ा ऐलान, लद्दाख और कश्मीर में बढ़ाएंगे खेल सुविधाएं

सोनीपत। साई सेंटर पहुंचे केंद्रीय राज्य खेल मंत्री किरन रिजीजू ने साई सेंटर का दौरा किया और खिलाड़ियों की परेशानी को जाना। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हम खिलाड़ियों कि हर परेशानी को दूर करेंगे।

सोनीपत के साई सेंटर में तीरंदाजी के लिए एक वर्ल्ड क्लास अकादमी खोली जाएगी ताकि अच्छे खिलाड़ी तैयार हो सकें। रिजीजू ने कहा कि हम लद्दाख में भी आइस हॉकी के लिए एक अकादमी तैयार करेंगे और खेल राज्य मंत्री किरन रिजीजू ने खुद भी तीरंदाजी की ओर खिलाड़ियों से बातचीत भी की।

केन्द्रीय खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) किरन रिजीजू ने कहा कि बहुत दिन से सोचा था कि जितने भी साई सेंटर हैं सब की विजिट करना है। यहां आया और बच्चों से मिला हूं। साई सेंटर के डायरेक्टर ने बताया कि कुछ पैसों की जरूरत है उसको मैं पूरा करूंगा इंडिया के खेल का स्टैंडर्ड ओर बढ़ाना है तो वर्ल्डक्लास होना पड़ेगा जो हमारी खिलाड़ी हैं उनको जॉब मिलनी चाहिए।

अलग-अलग सेक्टर में हमारे खिलाड़ियों को नौकरी मिले तो बहुत अच्छा होगा। खेलते-खेलते नौकरी लग जाए तो हमारे लिए बड़ी बात है और हमारे खिलाड़ी नौकरी के बाद कोचिंग करेंगे यह बहुत जरूरी है। हर क्षेत्र में हरियाणा काफी आगे है। हर राज्य में और हर जिले में खेल स्टेडियम होना चाहिए। लद्दाख में भी हमने आर्चरी अकादमी खोलने का निर्णय लिया है। लद्दाख में घास तो उगता नहीं, ना ही पेड़ पौधा होता है। कश्मीर व लद्दाख में भी खेल सुविधा देंगे।

केन्द्रीय खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) किरन रिजीजू ने कहा कि हर राज्य की अपनी- अपनी खेल नीति होती है। पूरे देश के सभी स्पोर्ट्स मंत्रियों को कॉन्फ्रेंस के लिए में बुलाने वाला हूं जो खिलाड़ी देश के लिए मेडल लेकर आते हैं या राज्य के लिए लेकर आता है। खिलाड़ी जब भी मेडल लेकर आयेगा उसे तभी इनाम राशि देनी चाहिए। हमने निर्णय कर लिया है हमने फैसला कर लिया है जो भी खिलाड़ी जीतकर आएगा उसे तुरंत प्रभाव से इनाम राशि देंगे। हम राज्य सरकारों को भी कहेंगे कि जो भी खिलाड़ी जीत कर आता है उससे जो भी मदद राज्य सरकार ने देनी है।

SHARE
RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular