Saturday, February 24, 2024
Homeরাজ্যजींद शुगर मिल ने गन्ना किसानों के लिए APP लॉन्च किया

जींद शुगर मिल ने गन्ना किसानों के लिए APP लॉन्च किया

जींद/रोहताश भोला: शुगर मिल जींद ने गन्ना किसानों को राहत देने और केंद्र एवं राज्य सरकार के प्रारदर्शी और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने की दिशा में एक बेहतर पहल की है, शुगर मिल ने गन्ने के सर्वे के लिए एक एप लांच किया है। इससे किसानों को गन्ने से संबधित परेशानियों से जहां निजात मिलेगी और समयानुसार घर बैठे समाधान पा सकते हैं।

यह मोबाइल एप गूगल प्ले स्टोर पर एसीएमसी जीएएनए जींद के नाम से से उपलब्ध है। शुगर मिल के कैन प्रबंधक रोहतास लाठर ने बताया कि इस एप पर जाकर किसान गन्ना पिराई सत्र के लिए शुगर मिल द्वारा किए गए सर्वे की जांच कर सकते हैं।

इस एप का यूजर नेम शुगर मिल द्वारा दिया गया है किसानों को कोड एवं पासवर्ड पहले ही दिए जा चुके हैं। इस एप के माध्यम से किसान सर्वेक्षण जानकारी लिंक पर जाकर अपने गन्ने के सर्वे की जांच कर सकते हैं जांच के बाद एप में दिए गए ऑप्शन पर एतराज या सहमति में से किसी एक पर क्लिक करें।

उन्होंने बताया कि सहमति पर क्लिक करने का अर्थ होगा कि आप शुगर मिल द्वारा किए गए सर्वे को सही मानते है। प्रबधंक ने बताया कि इस एप के माध्यम से ही गन्ने की पर्ची मिलेगी एवं भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लगेगा। तथा केंद्र एवं राज्य सरकार की पारदर्शी प्रशासनिक व्यवस्था आमजन को मुहैया करवाने में भी मील का पत्थर साबित होगा। लाभार्थी किसान संदीप, जयबीर, सतबीर ने बताया कि यह एप उनके लिए बहुत ही लाभकारी है। और उन्हे अब शुगर मिल के न तो चक्कर लगाने पड़ते और उनके अनेक कार्य घर बैठे ही संभव हो गए हैं यह बहुत ही सराहनीय पहल है।

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular