Saturday, February 24, 2024
Homeরাজ্যगुरुग्राम में हरियाणा बीजेपी के 400 नेताओं ने किया महामंथन

गुरुग्राम में हरियाणा बीजेपी के 400 नेताओं ने किया महामंथन

गुरुग्राम/देवेंद्र भारद्वाज/डेस्क: बीजेपी की दो दिवसीय महामंथन में लगभग तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई, विधानसभा चुनाव में नुकसान की समीक्षा के साथ-साथ सरकार ने आगामी रोडमैप भी तैयार किया। इस बैठक में सीएम मनोहर लाल समेत तमाम बीजेपी विधायक, मंत्री और नेता शामिल रहे। राष्ट्रीय संगठन मंत्री बी.एल. संतोष, प्रदेश संगठन मंत्री सुरेश भट्ट और प्रदेश प्रभारी अनिल जैन भी मौजूद रहे। बैठक में क़रीब चार सौ प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. उन्तालीस विधायक और मंत्रियों के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला भी मौजूद रहे.

बीजेपी का वोट प्रतिशत बढ़ा

गुरुग्राम में बीजेपी की कार्यसमिति की बैठक खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुभाष बराला ने कहा कि बैठक में हर मुद्दे पर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि चुनाव में सीटों का नुकसान तो हुआ लेकिन वोट प्रतिशत बढ़ा है. सुभाष बराला ने कहा कि चुनाव के दौरान और उसके बाद भी, जो बातें चल रही थीं, उन सब पर कार्यसमिति की बैठक में विस्तार से चर्चा हुई. रिपोर्ट पेश की गई. बराला ने कहा कि ये पहली बार हुआ है जब गैर कांग्रेसी सरकार सत्ता में लगातार दूसरी बार आई है। भारतीय जनता पार्टी ने इसके लिए हरियाणा की जनता के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पास कर आभार जताया गया.

 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुभाष बराला ने बताया कि संविधान दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष संबोधन होगा, जिसे पूरे प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा लोगों को सुनाने की व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने कहा कि विधानसभा के विशेष सत्र में पीएम मोदी का संबोधन सुनाया/दिखाया जाएगा. इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर भी कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे.

1 दिसंबर से बीजेपी का सदस्यता अभियान

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि विधानसभा चुनाव तक बीजेपी ने प्रदेश में 7 लाख 80 हजार नए कार्यकर्ता जोड़े थे. इसे और बढ़ाने के लिए सदस्यता अभियान चलाया जाएगा. सुभाष बराला ने कहा कि 1 दिसंबर से सदस्यता अभियान की शुरूआत की जाएगी. 10 से 15 दिसंबर तक सदस्यता का सत्यापन होगा. उसके बाद संगठन चुनाव होगा. इसके लिए शैड्यूल तैयार कर लिया गया है.

संगठन चुनाव का रोडमैप तैयार

सुभाष बराला ने कहा कि 15 से 25 दिसंबर तक बूथ अध्यक्ष का चुनाव होगा. 1 से 10 जनवरी के बीच मंडल अध्यक्ष का, 15 से 25 जनवरी तक जिला अध्यक्ष का चुनाव होना निश्चित किया गया है. इसके अलावा 25 से 30 जनवरी तक आपत्ति दर्ज करने के लिए समय तय किया गया है.

 

 भीरतघात करने वालों पर होगी कार्रवाई

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सुभाष बराला ने कहा कि भीरतघात करने वालों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि शिकायतों पर पार्टी की टीम अध्ययन कर रही है. क्योंकि बीजेपी हमेशा विचारधारा को लेकर चलती है.

कार्यकर्ताओं को मिलेगा पूरा सम्मान

कार्यकर्ताओं की नाराजगी से नुकसान होने वाले सवाल के जवाब में भी बराला ने बताया कि ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है. अगर है भी तो कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर की जाएगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी तब भी चुनाव लड़ती थी, जब जीतने की संभावना दूर-दूर तक नहीं होती थी. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के मान-सम्मान में कोई कमी नहीं होगी।

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular