Friday, February 23, 2024
Homeরাজ্যधर्मनगरी में कला और संस्कृति का 'महोत्सव', देखिए अद्भुत तस्वीरें

धर्मनगरी में कला और संस्कृति का ‘महोत्सव’, देखिए अद्भुत तस्वीरें

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में चल रहा अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव इस वक्त अपने शबाब पर है. देश विदेश से हजारों लोग मेले में पहुंच रहे हैं. मेले में संस्कृति और धर्म का अनोखा संगम भी दिख रहा है कला और प्रतिभा के अद्भुत रंग भी दिखाई दे रहे हैं

धर्मनगरी के गीता महोत्सव में कला और संस्कति का अनोखा संगम दिखाई दे रहा है. विश्वास और सौहार्द की अद्भुत तस्वीरें दिखाई दे रही हैं. लोक कला और लोकनृत्य के अद्भुत नजारे मन मोह ले रहे हैं. गीता महोत्सव में सैकड़ों ऐसी तस्वीरें हैं जो अपने आप में अद्भुत हैं. अबकी बार ये मेला सहूलियतों और सुविधाओं का मेला है.

गीता महोत्सव में शिल्पकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं. इस महोत्सव में देश और प्रदेश से वो लोग पहुंचे हैं, जिन्हें शिल्पकला के लिए कई बार अवार्ड मिल चुके हैं. ये शिल्पकार महोत्सव में अपनी कला से चार चांद लगा रहे हैं. किसी की पेंटिंग वाटर प्रूफ है, तो किसी की पेंटिंग स्क्रैच प्रूफ है.

अबकी बार गीता महोत्सव में पैराशूट पैराग्लाइडर भी रोमांच की वजह बना है. लोग पैराग्लाइडिंग का आनंद ले रहे हैं. इसकी उड़ान के लिए बकायदा अंबाला एयर फोर्स एटीसी और डीसी से आज्ञा ली गई है

गीता महोत्सव में प्रकृति के खूबसूरत नजारे हैं तो संस्कृति की छटा भी बखूबी दिखाई देती है. महोत्सव में कोई समाज को संदेश दे रहा है तो कोई अपनी कला दिखा रहा. विदेशी मेहमान भी महोत्सव के रंग में रंग चुके हैं. अबकी बार इस धार्मिक, आध्यात्मिक और ऐतिहासिक मेले में सुरक्षा, स्वच्छता और स्वास्थ्य का भी संगम है. ये महोत्सव इतना आलीशान है की इसकी यादें लोगों के जहन में सालों तक रहेंगी.

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular