Sunday, September 8, 2024
Homeরাজ্যकृषि अध्यादेश के पक्ष में 40 गांव के किसान, ट्रैक्टर रैली निकालकर...

कृषि अध्यादेश के पक्ष में 40 गांव के किसान, ट्रैक्टर रैली निकालकर सरकार का समर्थन

उकलाना: जहां एक ओर विपक्षी पार्टियां सरकार द्वारा किसानों के लिए जारी किये गये अध्यादेश का विरोध कर रही है। वही हिसार के लघुसचिवालय  में किसान उत्पादक संघ प्रगतिशील किसान संगठन के बैनर तले हिसार जिले के करीब 40 गांव के किसानों ने अध्यादेश का समर्थन देते हुए जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा और अपील की कि सरकार तीनों अध्यादेश को कानून के रूप में किसानों के बीच में जल्द से जल्द लाएं। ज्ञापन देने से पहले किसानों ने हिसार में  ट्रेक्टर रैली निकाली।

इस दौरान हिसार जिले के रायपुर गांव के किसान सुंदरसिंह ने बताया कि सरकार द्वारा किसानों के लिए पेश किया गए 3 अध्यादेश से किसानों को कोई नुकसान नहीं है।बल्कि इन अध्यादेशों से किसानों को सीधा फायदा होगा।

उन्होंने कहा कि नए कानून के मुताबिक किसान देश में कहीं भी अपने अनाज को बेच सकते हैं तथा नए अध्यादेशों में अनुबंध खेती के अच्छे नियम बनाकर किसानों को सुरक्षित किया है। वहीं कृषि व्यापार के फलने-फूलने में मदद मिलेगी,आवश्यक वस्तु अधिनियम में छूट दी गई है। सरकार की निगरानी में किसानों से अनाज लिया जाएगा। जिससे किसानों के साथ धोखाधड़ी कम होने की संभावनाएं बनेगी।।

SHARE
RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular