Wednesday, July 24, 2024
Homeরাজ্যस्वच्छता और सुंदरता के लिए सिरसा में सफाई अभियान की शुरुआत

स्वच्छता और सुंदरता के लिए सिरसा में सफाई अभियान की शुरुआत

सिरसा/अमर सिंह ज्यानी

शहर को साफ-सुथरा और सुंदर बनाने के लिए नगर परिषद ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत की. अभियान की शुरुआत नगर आयुक्त संगीता तेतरवाल ने सुभाष चौक पर खुद झाड़ू लगा कर की. अभियान सिरसा में 11 जगहों पर एक साथ अलग-अलग संस्थाओं के सहयोग से चलाया गया.

अभियान की शुरुआत करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए नगर आयुक्त संगीता तेतरवाल ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए  इस अभियान शहर को 11 जोनों में बाँट कर शुरू किया गया है, ताकि एक जगह भीड़ ज्यादा न जमा ना हो सके.

संगीता तेतरवाल ने बताया कि अभियान को सहयोग देने के लिए शहर की 25 धार्मिक और सामाजिक संस्थाएं आगे आई हैं. इन संस्थाओं ने स्वेच्छा से स्वच्छता अभियान के साथ जुड़ने की सहमति जताई है. संस्थाओं के अभियान के साथ जुड़ने से शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने की मुहिम को ताकत मिलेगी.

संगीता तेतरवाल ने कहा कि एक दिन झाड़ू लगाने से शहर स्वच्छ नहीं बनेगा बल्कि यह अभियान एक सांकेतिक अभियान है ताकि लोग स्वच्छता के प्रति जागरूक हो सकें. नगर आयुक्त संगीता तेतरवाल ने बताया कि शहर साफ सुथरा और स्वच्छ हो, इसके लिए सामूहिक प्रयास जरूरी है. स्वच्छता सामूहिक ज़िम्मेदारी से ही संभव हो सकती है. उन्होंने कहा कि स्वच्छता के लिए सदैव जागरुक रहना बहुत जरूरी है. शहर हमारा है, इसे घर की तरह साफ सुथरा बनाए रखना है, इसी भाव के साथ कल से स्वच्छता अभियान शुरू किया जा रहा है और इसमें 25 सामाजिक, धार्मिक, व्यापारिक संस्थाएं सहयोग दे रही हैं. उन्होंने बताया कि शहर स्वच्छ एवं सुंदर रहे, इसके लिए स्वच्छता कार्यों की निरंतरता बनाए रखनी जरूरी है, इसके लिए नगर परिषद गंभीर है.

SHARE
RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular