Wednesday, July 24, 2024
Homeরাজ্যATM लूट का मुखबिर गिरफ्तार, सरगना दाऊद की तलाश

ATM लूट का मुखबिर गिरफ्तार, सरगना दाऊद की तलाश

भिवानी/रवि जांगड़ा: सीआईए पुलिस ने तोशाम से एटीएम उखाड़ कर उसमें से 4 लाख 21 हजार रुपये चुराने वाले गिरोह के मुखबिर करणा को गिरफ्तार किया है। अब पुलिस को गिरोह के सरगना दाऊद और उसके साथियों की तलाश है।

इसी साल 25-26 जुलाई की रात को तोशाम के एचडीएफसी बैंक का एटीएम उखाड़ा गया था। इसके लिए चोरों ने पहले एटीएम को डालकर ले जाने के लिए तोशाम के पास के गांव आलमपुर से एक पिकअप डाला चोरी किया। इसके बाद चोर एटीएम को उखाड़ कर चोरी के पिकअप डाला में डाल कर तोशाम से बीरण गांव के पास ढाणी रोड पर लेकर आए, लेकिन एटीएम को खोल नहीं पाए। फिर इन्होंने इसे काटने के लिए भिवानी सब्जी मंडी के पास से एक गैस कटर व गैस सिलेंडर चोरी की और फिर उससे एटीएम को काट कर उसमें से 4 लाख 21 हजार रुपये निकाले और चोरी की गई पिकअप गाड़ी, गैस कटर और सिलेंडर वहीं छोड़कर फरार हो गए।

सीआईए इंचार्ज इंस्पेक्टर योगेश ने बताया कि इस मामले में दिनोग गांव निवासी 21 वर्षीय करणा को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि कुछ समय पहले करणा की दोस्ती बिलासपुर तावड़ू रोड स्थित एक ढाबे पर खाना खाते समय दाऊद नामक बदमाश से हुई। दाऊद ने करणा से अपने एरिया में एटीएम की मुखबरी करके उन्हें सूचना देने पर लूट में से हिस्सा देने का वादा किया था। इसी शर्त पर करणा ने तोशाम के एचडीएफसी बैंक के एटीएम की रेकी की और फिर दाऊद को सूचना दी। इसके बाद दाऊद ने अपने 4-5 साथियों के साथ मिलकर तोशाम के इस एचडीएफसी बैंक के एटीएम को उखाड़कर चोरी के पिकअप डाला और चोरी के गैस कटर से काट कर उसमें से 4 लाख 21 हजार रुपये चुराए थे।

बता दें कि बीते 3-4 साल से भिवानी सहित पूरे हरियाणा में एटीएम से लाखों रुपये चोरी व कई बार एटीएम को ही उखाड़ कर ले जाने की वारदातें हो रही हैं। इसमें नूंह, सोहना और तावड़ू एरिया के लोगों का हाथ होता है। ऐसे में करणा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही दाऊद की गिरफ्तारी होगी और एटीएम से चोरी व एटीएम उखाड़ने की कई वारदातों का खुलासा हो सकता है।

SHARE
RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular