Monday, March 4, 2024
Homeরাজ্যकपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

अंबाला- अंबाला-दिल्ली नेशनल हाईवे पर प्रताप इंडस्ट्रीज के कपड़ा गोदाम में भयंकर आग लग गई.  आग को बुझाने के लिए अंबाला सहित आसपास से फायर ब्रिगेड की 2 दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका.  आखिरकार प्रशासन को सेना  की मदद लेनी पड़ी और सेना की दर्जनों दमकल गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर आई. जिसके बाद आग पर काबू पाया गया

घटनास्थल पर पहुंचे गृहमंत्री अनिल विज

अंबाला-दिल्ली नेशनल हाईवे पर मोहड़ा  के पास प्रताप इंडस्ट्री नाम की एक फैक्ट्री के गोदाम में आग लग गई.  बताया जा रहा है फैक्ट्री के इस गोदाम में कपड़े का बड़ा स्टॉक पड़ा था. जिसमें आग लगने से फैक्ट्री में रखा लाखों रुपए का माल जलकर खाक हो गया. फैक्ट्री में आग की लपटों को दूर से ही देखा जा सकता था और आग  इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने के लिए अंबाला सहित आसपास के जिलों की फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के अलावा सेना से भी मदद लेनी पड़ी. आग की सूचना पाकर जिला प्रशासन सहित अंबाला छावनी से विधायक और प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज भी मौके पर पहुंचे और जिला प्रशासन को तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए.

आग बुझाने में हुआ एक और हादसा

आग लगने के हादसे के दौरान ही एक और बड़ा हादसा हो गया.  आग की सूचना पाकर जब गोदाम के पास की चौकी से चौकी प्रभारी घटनास्थल पर जा रहे थे , तो  रास्ते में उनकी गाड़ी दुर्घटना का शिकार हो गई जिसके कारण गाड़ी में सवार एएसआई और होमगार्ड के एक जवान को गंभीर चोटें आई है. दुर्घटना में घायल दोनों जवानों को अंबाला के नागरिक अस्पताल में ले जाया गया जहां एएसआई  मांगे राम  की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें 32 सेक्टर रेफर कर दिया गया और घायल होम गार्ड के जवान का इलाज अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल में चल रहा है इस दौरान हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज नागरिक हस्पताल पहुंचे और अपने अधीनस्थ विभाग, यानी हरियाणा पुलिस के कर्मचारियों का हाल जाना।

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular