Saturday, February 24, 2024
Homeদেশहरियाणा के इस शहर में डेंगू के डंक से रहें सावधान! 1630...

हरियाणा के इस शहर में डेंगू के डंक से रहें सावधान! 1630 जगहों पर मिला डेंगू का लारबा

गुरुग्राम। बरसात शुरू होते ही लोगों को डेंगू के डंक का डर सताने लग पड़ा है। डेंगू के डंक से बचाव की तैयारियों के लिए स्वास्थ्य विभाग ने निजी अस्पतालों को आदेश जारी किए हैं। आपको बता दें कि गुरुग्राम में हर साल डेंगू के सबसे ज्यादा मामले सामने आते हैं।

1630 जगह पर मिले डेंगू के लारवा

गुरुग्राम में डेंगू के डंक के डर का असर दिखना शुरू हो गया है। डेंगू के सीजन से पहले ही स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू से निपटने की तैयारियां  शुरू कर दी हैं। अब तक गुरुग्राम में डेंगू के 20 संदिग्ध केस सामने आ चुके हैं तो वहीं मलेरिया के 18 मामले अब तक कंफर्म हो चुके हैं। वहीं मलेरिया के 18 मामले अब तक कंफर्म हो चुके हैं। जबकि 1630 जगह अब तक डेंगू के लारवा मिल चुके हैं।

हरियाणा का सबसे ज्यादा रिवेन्यू देने वाला शहर हर बार डेंगू के डंक के चलते बीमार पड़ता है, लेकिन इस बार डेंगू को बिमार करने की तैयारियों में सीजन से पहले ही स्वास्थ्य विभाग जुटा हुआ हैं …विभाग की तरफ से डाक्टरों की पूर्ति से लेकर दवाइयों की कमियों को दूर करने के साथ डेंगू के टेस्ट से लेकर डेंगू के मरीजों के बेहरत ईलाज देने तक की सभी तैयारियों को पूरा करने में जुटे हैं। खांसी, जुखाम होने से लेकर मरीजों के टेस्ट तक रेट भी विभाग ने तय कर लिए हैं।

सीएमओ गुरुग्राम जेएस पूनिया ने बताया कि पूरे प्रदेश भर की बात करें तो सबसे ज्यादा डेंगू मलेरिया के केस गुरुग्राम से आते हैं। उन्होंने कहा कि मरीजों के टेस्ट से लेकर इलाज तक का कितना खर्च आएगा, इसके लिए सारे रेट तय कर दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular