Sunday, September 8, 2024
Homeরাজ্যअपराध की दलदल  में फंस रहे नाबालिग

अपराध की दलदल  में फंस रहे नाबालिग

भिवानी/रवि जांगड़ा :  कोरोना काल के शुरुआत में लगा था कि आम लोगों के साथ अपराधी भी डरे हुए हैं और डर के मारे घरों में कैद हैं। लेकिन लॉकडाउन के बाद शुरु हुए अनलॉक में जैसे अपराध का ग्राफ आसमान छूने लगा है। हत्या, लूट और चोरी की वारदातें आए दिन बढ़ रही हैं। हैरानी की बात ये है कि इन अपराधिक घटनाओं में अब शातिर और कुख्यात अपराधियों के साथ नाबालिग भी शामिल हैं। ऐसे ही दो नाबालिग चोरों को एंटी व्हिकल थैफ्ट पुलिस ने काबू किया है जिन्होंने कोरोना काल में 10 बाइक चुरा ली।

इन आरोपियों ने 6 बाइक भिवानी शहर के अलग-अलग स्थानों से महज दो ढाई महीनों में चोरी की गई है। यही नहीं, पुलिस का कहना है कि इन्होंने चार बाइक चरखी दादरी जिले से भी चोरी की है।

एंटी व्हिकल थैफ्ट पुलिस टीम के इंचार्ज एसआई कृष्ण  ने बताया कि उनकी टीम के एएसआई सुभाष अपनी टीम के साथ दादरी गेट पर वाहनों की चैकिंग कर रहे थे। इसी दौरान दो युवक एक बाइक पर आए। इस बाइक की नंबर प्लेट नहीं थी। जिसके चलते पूछताछ में इन दोनों युवकों ने कबूल किया कि ये बाइक चोरी की है और इसके अलावा इन्होने पांच बाइक भिवानी से और चार बाइक चरखी दादरी जिले से चोरी की हैं। कुल मिला कर इन दोनों युवकों ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर कोरोना काल में 10 बाइक चोरी कर ली। जिनसे भिवानी से चोरी की गई सभी 6 बाइक बरामद कर ली गई हैं।

पुलिस का कहना है कि दोनों चोर नाबालिग हैं जिनकी उम्र करीब साढे 17 साल है। एसआई कृष्ण ने बताया कि ये दोनों चोर अपने अन्य बालिग साथी अमित के साथ मिलकर दो ढाई महिने से चोरी करने लगे थे। उन्होंने बताया कि अब ये इन सभी चोरी की 10 बाइकों को 5-6 हजार यानी औने-पौने दामों में बेचने की फिराक में थे, लेकिन पहले ही पुलिस के हत्थे चढ गए। उन्होंने बताया कि ये तीनों चोर कोरोना काल में ही चोरी करने लगे हैं।

बता दें कि भिवानी में कोरोना काल के दौरान हुई हत्या, लूट व चोरी की कई वारदात ऐसी हैं जिनमें बहुत से आरोपी नाबालिग मिले हैं। ऐसे में कह सकते हैं कि ना केवल युवा बल्कि नाबालिग भी इस समय अपराध की दुनिया में शामिल हो रहे हैं। जो ना केवल हैरानी की बात है बल्कि समाज के लिए बड़ा सवाल और पुलिस के लिए बड़ा सिरदर्द है।

SHARE
RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular