Sunday, September 8, 2024
Homeরাজ্যपंजाब में ना करें प्रदर्शन, सीएम कै. अमरिंदर बोले- अध्यादेश पर किसानों...

पंजाब में ना करें प्रदर्शन, सीएम कै. अमरिंदर बोले- अध्यादेश पर किसानों के साथ है कांग्रेस

चंडीगढ़/दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि हम उस राज्य से हैं जो देश का पेट भरता रहा है. कैप्टन ने कहा कि हमारा राज्य ऐसा है जहां पर पाकिस्तान हमेशा आतंकवाद फैलाने की कोशिश करता रहा है. इस अध्यादेश के पास होने के बाद पंजाब में रोष जरूर होगा. कैप्टन ने कहा कि वे केंद्र सरकार को तीन बार चिट्ठी भेज चुके हैं, लेकिन कोई जवाब नहीं आया. उन्हें समझना होगा कि किसानी पर इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा. जब खरीद एजंसियों के हाथ कुछ नहीं होगा तो किसान का बड़ा नुकसान होगा. सभी मुद्दों को सोच कर केंद्र को फैसला करना चाहिए था. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के लिए कारोबारियों के लिए काम कर रही है.

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्यपाल से मुलाकात करके अध्यादेशों पर रोक लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इससे पहले सभी किसान यूनियन और राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई गई थी, लेकिन भाजपा और अकालीदल इसमें शामिल नहीं हुए. उन्होने कहा कि विधानसभा में भी इसके खिलाफ प्रस्ताव पास कर चुके हैं, बार-बार विरोध दर्ज करवाया है. आज भी राज्यपाल से मिलकर मेमोरेंडम दिया है, इसके बाद अगर किसी को नहीं दिखाई देता तो मान लीजिए कि वे राजनीति कर रहे हैं.

लोकसभा में चल रहे मानसून सत्र में शिरोमणी अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने किसान ऑर्डिनेंस पर उठाए सवाल, केंद्र की ओर से लाए गए किसान ऑर्डिनेंस पर सुखबीर बादल ने कहा कि ये ऑर्डिनेंस किसानों के विरुध है, इसे वापस लिया जाए।

प्रदेशभर में किसानों की तरफ से केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि ऑर्डिनेंस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है, किसानों ने पंजाब के अलग अलग जगहों पर 11 हाईवे पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों से पंजाब में विरोध प्रदर्शन नहीं करने की अपील की, उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के विरोध के लिए कांग्रेस उनके साथ जाने को तैयार है, लेकिन पंजाब में विरोध करने का कोई मतलब नहीं है. सीएम ने किसानों को भरोसा दिलाया कि उनके खिलाफ केस दर्ज नहीं होंगे और केस दर्ज हुए हैं, वह वापिस करवाये जाएंगे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुखबीर बादल के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने सुखबीर बादल से पूछा कि उनकी मंत्री ने लोकसभा में इसका विरोध क्यों नहीं किया. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सुखबीर ड्रामा कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि अकालीदल कुर्बानी देने की बात करते रहते हैं, देकर तो दिखाए.

आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने भी अकाली दल पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि अकाली दल के नेता सदन में कुछ और बोलते हैं, पंजाब में जाकर पलट जाते हैं. भगवंत मान ने पिछले उदाहरण देकर बताया कि अकाली दल के नेता सदन में अध्यादेश के विरोध में हैं, लेकिन पंजाब में जाकर कुछ और कहने लगते  हैं. मान ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने सब कुछ बेच दिया  है, सब कुछ प्राइवेट कर दिया है, लेकिन जमीन किसान की मां होती है, उसका निजीकरण नहीं किया जाना चाहिए.

SHARE
RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular