Tuesday, September 17, 2024
Homeরাজ্যकांग्रेस संगठन में बदलाव जरूरी, नेतृत्व से किसी को नाराजगी नहीं-हुड्डा

कांग्रेस संगठन में बदलाव जरूरी, नेतृत्व से किसी को नाराजगी नहीं-हुड्डा

चंडीगढ़/विपिन परमार

 

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और सीनियर कांग्रेस लीडर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस में जारी घमासान के मुद्दे पर कहा कि कांग्रेस के सीनियर नेताओं के द्वारा जो चिट्ठी लिखी गई है वो चिट्ठी आलाकमान या नेतृत्व के खिलाफ नहीं है बल्कि वो चिट्ठी संगठन के लिए थी ताकि संगठन को मजबूत किया जाए और संगठन में बदलाव लाकर पार्टी को मजबूत बनाया जाए।

विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस विधायकों की बैठक ली। बैठक में सोनिया गांधी द्वारा कांग्रेस की कमान संभाले रखने पर सहमति जताने को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया गया। कांग्रेस विधायकों ने सर्वसम्मति से इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। प्रस्ताव रखते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सोनिया गांधी ही कांग्रेस की सर्वमान्य नेता हैं। उनके इस फ़ैसले से कांग्रेसजनों में उत्साह है। इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी।

 

इंडिया न्यूज हरियाणा से खास बातचीत में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हमने सीडब्ल्यूसी और हरियाणा सीएलपी दोनों में ही सोनिया गांधी जी को कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर बनाए रखने के प्रस्ताव का स्वागत किया है. हमें लगता है कि इससे पार्टी मजबूत होगी. इसी वजह से हमने इसका समर्थन किया है।

विधायक दल की बैठक में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने भी शिरकत की। इस मौक़े पर विधानसभा में उठाए जाने वाले जनहित के मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि कांग्रेस की तरफ से 3 नए कृषि अध्यादेशों पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव लाया जाएगा। इन अध्यादेशों में संशोधन करके सुनिश्चित किया जाएगा कि सरकार किसान को स्वामीनाथन आयोग के सी2 फार्मूले के तहत MSP देगी। किसान की फसल का दाना-दाना MSP पर ख़रीदा जाए। अगर कोई सरकारी या प्राइवेट एजेंसी MSP से कम दाम पर फसल ख़रीदती है तो उसे दंडित करने का प्रावधान किया जाए।

उन्होंने कहा कि सरकार के घोटालों, PTI की बर्खास्तगी, बेरोज़गारी और अपराध के मुद्दों को प्रमुखता से उठाया जाएगा. हुड्डा ने कहा कि किसानों, मजदूर, कर्मचारी, कारोबारी और युवाओं के साथ अन्याय नहीं होने देंगे. कांग्रेस पार्टी सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है.

 

हुड्डा ने कहा कि धान घोटाले पर चर्चा की मांग के लिए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव भी लाने की तैयारी है। नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि प्रदेश की लगातार बिगड़ती क़ानून व्यवस्था पर भी सरकार से जवाब मांगा जाएगा और कांग्रेस सदन में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाएगी।

आज प्रदेश का हर वर्ग त्रस्त है। किसान नीति से लेकर कोरोना नीति तक सब फेल है। लोगों को राहत और सुविधाएं नहीं मिल रही हैं. पूर्व सीएम ने कहा कि सरकार किसानों को पूंजीपतियों के सहारे छोड़ना चाहती है। एक-एक करके सभी महकमों को निजी हाथों में सौंपा जा रहा है और रोज़गार के सारे रास्ते बंद किए जा रहे हैं। हरियाणा देश में सबसे ज्यादा बेरोज़गारी झेल रहा है। 1983 PTI और ग्रुप-डी के 1518 कर्मचारियों का रोज़गार छीनना दुर्भाग्यपूर्ण है। कांग्रेस PTI के मुद्दे पर चर्चा के लिए सदन में स्थगन प्रस्ताव लाएगी।

बुधवार से शुरू होने वाले हरियाणा विधानसभा के मॉनसून सत्र के लिए हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस तय रणनीति के साथ विधानसभा सत्र में जाएगी. पार्टी के विधायकों की ओर से कई ध्यानाकर्षण प्रस्ताव और प्रश्न भेजे गये हैं. सत्र की अवधि को लेकर हुड्डा ने कहा कि हालात ठीक नहीं हैं, ऐसे में बिजनेस एडवाइजरी कमेटी के फैसले पर ही सब कुछ निर्भर करता है.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल, विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा सहति 6 विधायकों के कोरोना संक्रमित होने पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सभी के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की.

बरोदा उपचुनाव पर प्रतिक्रिया देते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकार बेशक कितने भी हथकंडे अपना ले, लेकिन बरोदा में कांग्रेस की ही जीत होगी। 6 साल पूरी तरह नज़अंदाज़ करने के बाद सरकार अब बरोदा में विकास का ड्रामा कर रही है लेकिन उसके ये प्रलोभन काम नहीं आने वाले।

नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री, स्पीकर समेत कोरोना संक्रमित सभी लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। लेकिन सरकार की कोरोना नीति पूरी तरह कन्फ्यूज़ है। क्योंकि जब कोरोना के चंद केस थे तो लॉकडाउन लगा दिया गया, जब हज़ारों केस हो गए तो अनलॉक कर दिया गया और अब फिर से वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया गया। एक तरफ सरकार दुकानों और बाज़ारों को बंद करवा रही है, दूसरी तरफ उसके नेता बरोदा में लोगों की भीड़ जमा करके उनके स्वास्थ्य को जोखिम में डाल रहे हैं।

कांग्रेस पर फिर बरसे विज, सुनाई खरी खोटी 

https://www.facebook.com/IndiaNewsHaryanaitv/videos/743028819901241/?t=38

SHARE
RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular