Sunday, September 8, 2024
Homeরাজ্যआंगनबाड़ी महिला सुपरवाइजर्स ने की ऑनलाईन ट्रांसफर पॉलिसी वापस लेने की मांग

आंगनबाड़ी महिला सुपरवाइजर्स ने की ऑनलाईन ट्रांसफर पॉलिसी वापस लेने की मांग

गोहाना/बलराम शर्मा

ऑनलाईन ट्रांसफर प्रणाली के विरोध में गोहाना में आंगनवाड़ी सुपरवाईजर ने शहर में प्रदर्शन किया. इन लोगों ने गोहाना के कांग्रेस पार्टी के विधायक जगबीर मलिक के निवास पर पहुंचकर ज्ञापन सौंपा और  ऑनलाईन ट्रांसफर प्रणाली को रद्द करने की मांग की. महिला आंगवाड़ी सुपरवाईजर ने कहा कि फॉर्म भरने में कुछ लोगों ने गलतियां की थी, जिसकी वजह से उन्हें दूर के स्टेशन मिले हैं. महिला आंगवाड़ी सुपरवाईजर ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पांच अगस्त को ऑनलाईन ट्रांसफर प्रणाली की शुरुआत की थी और इस प्रणाली के दौरान जब  सुपरवाईजर ने फार्म भरवाए गए थे तो उसमें बोला गया था कि जो सुपरवाइजर ऑनलाईन ट्रांसफर प्रणाली के तहत अपना स्टेशन भरेगा उसे उसी स्टेशन पर भेज दिया जायेगा, लेकिन ऑनलाईन ट्रांसफर प्रणाली के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होने के चलते कई महिलाओं ने फार्म भरते समय गलती कर दीं. इसकी वजह से कई महिला आंगनवाड़ी सुपरवाईजर को दूर-दूर के स्टेशन दे दिए गए.

इन महिला सुरपवाइजर्स को नौकरी करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. आंगनवाड़ी वर्कर्स इसी परेशानी से बचने के लिए ऑनलाइन पॉलिसी को बदलने की मांग कर रही हैं. गोहाना के विधायक जगबीर मलिक ने कहा बीजेपी सरकार जहां एक तरफ बेटी बचाओ, बेटी बढ़ाओ का नारा दे रही है, वहीं दूसरी तरफ नई नई कर्मचारी विरोधी नीति लेकर आ रही है.

जिस के चलती कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मलिक ने सरकार को इस ऑनलाईन ट्रांसफर प्रणाली को रिवाइज करने की मांग की, ताकि सभी कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियां अच्छी तरह से निभा सकें. इसके इलावा जगबीर मलिक ने इस मांग को विधानसभा सत्र में भी उठाने की बात कही.

SHARE
RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular